Russia Ukraine War : यूक्रेन में हरियाणा की नेहा ने पेश की भाईचारे की मिसाल

Share this articale

Russia Ukraine War के बीच यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित निकालने का काम जारी है. इस बीच 17 साल की एक भारतीय लड़की ने मानवीय मूल्यों और भाईचारे की मिसाल पेश की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Ukraine में मेडिकल की पढ़ाई कर रही हरियाणा की 17 वर्षीय नेहा सांगवान ने मौका मिलने पर भी युद्धग्रस्त देश छोड़ने से इनकार कर दिया. इसके पीछे की जो वजह बताई गई है, वो बेहद इमोशनल है.

Russia Ukraine War , Russia , Ukraine , War
Russia Ukraine War

Neha Sangwan Ukraine में रह रही हैं

बताया जा रहा है कि जिस घर में नेहा पेइंग गेस्ट के रूप में रह रही हैं, उसका मालिक Russia के साथ चल रहे युद्ध में स्वेच्छा से अपने देश की सेवा के लिए यूक्रेनी सेना में शामिल हो गया है. वो अपने पीछे तीन छोटे बच्चों और पत्नी को छोड़ गया है. ऐसे में भारत की नेहा ने उसके बच्चों की देखभाल में उसकी पत्नी का साथ देने के लिए यूक्रेन में ही रहने का फैसला किया है. जबकि नेहा के पास देश छोड़ने का पूरा मौका था.

यह भी देखे : Famous Indian Kings राजाओं के किस्से, कुछ के शौक तो जानकर हैरान रह जाएंगे

Dadri Haryana की रहने वाली हैं Neha Sangwan

नेहा सांगवान हरियाणा के चरखी दादरी जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी मां से कहा- “मैं रहूं या न रहूं, लेकिन मैं इन बच्चों और उनकी मां को ऐसी स्थिति में नहीं छोड़ूगी.” नेहा ने पिछले ही साल यूक्रेन के एक मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था. रिपोर्ट के अनुसार, नेहा अपने पिता को खो चुकी हैं. उनके पिता भारतीय सेना में थे. फिलहाल, यूक्रेन में नेहा अपने मकान मालिक की पत्नी और तीन बच्चों के साथ बंकर में रह रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *