BANARAS FILM FESTIVAL 2021 : बनारस में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

वाराणसी। रुद्राक्ष में चौथे बनारस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन हुआ। इसमें सात फिल्मों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि डॉ. नीलकंठ तिवारी ने पुरस्कारों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बनारस में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मों का प्रदर्शन सुखद अनुभव है। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक सुशील सिंह ने किया।

BANARAS FILM FESTIVAL2021
BANARAS FILM FESTIVAL 2021

मुख्य अतिथि डॉ. नीलकंठ तिवारी ने पुरस्कारों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बनारस में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मों का प्रदर्शन सुखद अनुभव है।

डॉ. नीलकंठ तिवारी

Banaras Film Festival 2021 Awards

इस दौरान फीचर फिल्म, शॉर्ट फिल्म व वेब सीरिज की श्रेणी में 20 फिल्में दिखाई गईं। बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म का पुरस्कार ‘पांडु ब्रो को मिला। इसका निर्देशन रूस के एनोकेंटी लुडेविग ने किया है। उन्होंने भारत में छह साल बिताए थे। बनारस में भी काफी समय प्रवास किया था। हॉलीवुड फिल्म ‘शुरू प्रोसेस को बेस्ट क्रिटिक्स फीचर फिल्म, ‘द सेंट को बेस्ट इंडियन शॉर्ट फिल्म, ‘द लास्ट राइट्स को बेस्ट इंडियन शॉर्ट फिल्म क्रिटिक्स, यूके में बनी सुंदरकांड पर आधारित वेब सीरिज ‘रामायण को बेस्ट वेब सीरिज, मराठी फिल्म ‘काली माटी को बेस्ट इंडियन फीचर फिल्म, बांग्लादेश की ‘डार्कनेस एवरी-डे को बेस्ट इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म की श्रेणी में पुरस्कृत किया गया। आयोजक रणवीर सिंह ने बताया कि 17 देशों की फिल्मों का प्रदर्शन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *